उत्तराखंडदेहरादून

जीएसटी स्टेट ज्वाइंट कमिश्नर से मिला व्यापारी प्रतिनिधि मंडल

देहरादून। डिस्ट्रीब्यूटर्स ऑफ उत्तराखंड के एक प्रतिनिधि मंडल ने जीएसटी के स्टेट जॉइंट कमिश्नर संजीव सोलंकी जी से मुलाकात करी और जीएसटी में पिछले सालों में और ही टैक्स के मिसमैच की समस्या और सप्लाई के वक्त आ रही समस्या से ज्वाइट कमिश्नर साहब को अवगत कराया। प्रतिनिधि मंडल ने जीएसटी अधिकारी को बताया कि व्यापारियों को माल की डिलीवरी के समय बिल होने के बावजूद भी गाड़ियों को निकटतम जीएसटी चौकी ले जाकर उनका उत्पीड़न किया जा रहा है। इस बात को लेकर व्यापारी में बहुत रोष है।
डिस्ट्रीब्यूटर्स का उत्तराखंड के अध्यक्ष विवेक अग्रवाल ने बताया कि जीएसटी विभाग और व्यापारी एक ही गाड़ी के दो पहियों के तरह है जिनका आपस में तालमेल होना अत्यंत आवश्यक है।
इस संबंध में जॉइंट कमिश्नर साहब ने बताया कि जीएसटी का रुख व्यापारियों का प्रति बहुत सकारात्मक है,और यह भी आश्वासन दिया जो भी व्यापारी सही काम कर रहे हैं उनका किसी प्रकार से उत्पीड़न ना हो इस बात का उनका विभाग विशेष ख्याल रखेगा। जॉइंट कमिश्नर ने बताया कि गाड़ी की चेकिंग होना एक सामान्य प्रक्रिया है फिर भी उन्होंने यह भरोसा दिलाया भविष्य विभाग इस बात का विशेष ध्यान रखेगा कि व्यापारियों को सप्लाई के समय और असुविधा न हो।
सोलंकी ने इस बात का भी भरोसा दिलाया कि अगर किसी भी व्यापारी को कोई भी समस्या लक्ष्मी रोड स्थित जीएसटी ऑफिस से आती है उसका वह व्यक्तिगत संज्ञान लेकर निस्तारण करने की भरसक कोशिश करेंगे।
वार्ता बहुत ही सौहार्दपूर्ण वातावरण में हुई। प्रतीनिधिमंडल में संरक्षक संजीव अग्रवाल, अध्यक्ष विवेक अग्रवाल, महामंत्री कमलजीत शर्मा, उप प्रधान श्री विवेक सिंघल, वरिष्ठ उपमंत्री अजय मित्तल, उपाध्यक्ष अनिल भोला, उपाध्यक्ष अनिल अग्रवाल संस्था के कानूनी सलाहकार क्षितिज अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button