उत्तराखंडदुर्घटना

गंगा में राफ्ट पलटने से पर्यटक की मौत

ऋषिकेश। पौड़ी जिले में लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र में ऋषिकेश के पास गुरुवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां गोल्फ कोर्स रैपिड के पास पर्यटकों से भारी राफ्ट अचानक पलट गई। इस हादसे में पर्यटक की मौत हो गई। पुलिस को शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
लक्ष्मण झूला थाना पुलिस के मुताबिक गुरुवार सुबह बेंगलुरु से छह पर्यटकों का एक दल राफ्टिंग करने के लिए शिवपुरी पहुंचा था। पर्यटकों ने शिवपुरी से राफ्टिंग करनी शुरू की। राफ्ट जैसे ही गोल्फ कोर्स रैपिड पर पहुंची, वह अनियंत्रित होकर गंगा में पलट गई। भारी ठंड की वजह से पर्यटकों में जान बचाने को लेकर चींख पुकार मच गई। किसी तरह गाइड ने सभी पर्यटकों को एक-एक कर गंगा से सुरक्षित बाहर निकाल कर राफ्ट में चढ़ाया। इस दौरान एक पर्यटक बेहोश हो गया, जिसे तत्काल एंबुलेंस की मदद से एम्स ऋषिकेश पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद पर्यटक को मृत घोषित कर दिया।
लक्ष्मण झूला थाना प्रभारी निरीक्षक रवि सैनी ने बताया कि मृतक की पहचान 36 वर्षीय गौतम निवासी बेंगलुरु के रूप में हुई है। घटना की जानकारी परिजनों को दे दी गई है। शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। घटना कैसे हुई पुलिस इसकी जांच कर रही है।नग्न अवस्था में मिला शवरू वहीं, टिहरी जिले के मुनिकीरेती थाना पुलिस के मुताबिक गुरुवार सुबह ग्राम प्रधान कोडियाला ने पुलिस को सूचना दी कि कोडियाला पुल के नीचे गदेरे में एक युवक का शव नग्न अवस्था में पड़ा है। सूचना के आधार पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा। आसपास के लोगों से पुलिस टीम ने पूछताछ भी की।
इंस्पेक्टर रितेश शाह ने बताया कि पूछताछ में पुलिस टीम को पता चला कि मृतक बीते बुधवार को गदेरे में नग्न अवस्था में देखा गया था, जो रात के समय भी गदेरे के पानी से खेल रहा था। संभवत भारी ठंड होने की वजह से ही युवक की मौत हुई है। युवक की अभी पहचान नहीं हो पाई है। आसपास के इलाके में पूछताछ करने के बाद भी युवक के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई। शव मिलने की जानकारी सभी थाना क्षेत्र में भेज दी गई है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और अपनी जांच शुरू कर दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button