उत्तराखंडदेहरादून

रकम हड़पने के लिए दरोगा ने आरोपियों के साथ मिलकर की थी मां-बेटे की हत्या

रुड़की: झबरेड़ा थाना पुलिस ने नेत्रहीन महिला और उसके बेटे के हत्या मामले का पर्दाफाश कर दिया है। मामले में पुलिस ने रोशनाबाद पुलिस लाइन में तैनात आरोपी दारोगा समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल, पुलिस महिला के शव की तलाश में जुटी हुई है। जबकि, महिला के बेटे की लाश पहले ही पुलिस को नाले में पड़ी मिली थी।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के कांठ मुरादाबाद निवासी दृष्टिहीन ममता अपनी प्रॉपर्टी बेचकर रोजगार की तलाश में करीब डेढ़ साल पहले हरिद्वार आई थी। ममता ने बेची गई प्रॉपर्टी के रुपयों से हरिद्वार के रोशनाबाद में एक मकान खरीदा। जहां वो अपने बेटे नरेंद्र उर्फ राजा का पालन पोषण कर रही थी। वहीं, रोजगार की तलाश के दौरान ममता पुलिस लाइन रोशनाबाद में तैनात एक दारोगा और एक अन्य व्यक्ति शहजाद के संपर्क में आई। दोनों ने उसे भरोसे में लेकर प्रॉपर्टी बेचने के लिए उकसाया।

आश्वासन दिया कि वो उसकी देखभाल के साथ पूरा ख्याल रखेंगे। उनकी बातों पर भरोसा कर ममता ने रोशनाबाद स्थित अपने मकान का सौदा 20 लाख रुपए कर लिया। साथ ही उसे बेच भी दिया। जिसमें से एक लाख रुपए का भुगतान होना बाकी था। वहीं, बड़ी रकम हासिल करने का लालच और ऊपर से दृष्टिहीन महिला के परिजनों का डर न होने के चलते दोनों ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर महिला और उसके बेटे को रास्ते से हटाकर पूरी रकम ऐंठने का प्लान बनाया। जिसके लिए सही मौके का इंतजार करने लगे।

वहीं, बीती 9 फरवरी को आरोपियों ने घटना को अंजाम देने के लिए वो वक्त चुना जब महिला अपने मकान का कब्जा नए मकान मालिक को देकर बचे हुए एक लाख रुपए भी लिया। प्लान के मुताबिक वो मां-बेटे को ऑल्टो कार में बैठाकर ले गए। इसके बाद मौका मिलते ही दोनों की गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद आरोपियों ने प्रकरण को बड़ी सनसनी बनने से रोकने के लिए दोनों के शवों को अलग-अलग जगहों पर फेंक दिया।

उधर, कहते हैं कि अपराध छुप नहीं सकता है। महिला के बेटे की लाश नाले में मिलने के बाद पुलिस जांच पड़ताल में जुटी। पुलिस को हैरानी तो तब हुई, जब हत्या में खाकी के शामिल होने की बात सामने आई। मामले में रोशनाबाद पुलिस लाइन में तैनात आरोपी दरोगा छुन्ना सिंह पुत्र भोलानाथ निवासी ग्राम राठा, औरैया (उत्तर प्रदेश), विनोद उर्फ काला पुत्र अमर सिंह निवासी सराय जवालापुर, शहजाद पुत्र शराफत निवासी ग्राम अकबरपुर (झबरेड़ा) गिरफ्तार कर लिया। वहीं, पुलिस की टीम ने बंटवारे में आई रकम से खरीदी गई ऑल्टो कार भी बरामद कर ली है। इसके अलावा हिस्से में आई बाकी नगदी और अन्य सामान की रिकवरी के लिए पुलिस टीम जुटी हुई है। साथ ही महिला के शव की बरामदगी के लिए पुलिस पूछताछ कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button