उत्तर प्रदेशवीडियो

एसडीएम ने वर्द्धाश्रम में वितरित किये गर्म कंबल

छुटमलपुर: कड़ाके की ठंड में सर्दी से बचाव के लिए एसडीएम ने वर्द्धाश्रम में रह रहे बुजुर्गों को कम्बल वितरित किए। कंबल पाकर बुजुर्गों के चेहरे खिल गए।शनिवार को फतेहपुर भादो स्थित लखनऊ की न्यू पब्लिक स्कूल समिति के तत्वाधान में पीपीपी मॉडल पर संचालित वर्द्धाश्रम में उपजिलाधिकारी बेहट दीपक कुमार ने गर्म कंबल वितरित किए। वितरण से पूर्व उन्होंने आश्रम में वासित सभी बुजुर्गों से खान पान, सफाई के साथ ही अन्य बिंदुओं पर जानकारी ली।

आश्रम की सभी व्यवस्थाओं से संतुष्ट नज़र आये उपजिलाधिकारी ने प्रबंधक डीडी रेखारी की प्रशंसा की। प्रबंधक ने वर्द्धों को आश्रम में प्रवेश देने से लेकर प्रतिदिन की दिनचर्या व खान पान की समस्त जानकारी दी। जिससे एसडीएम संतुष्ट नज़र आए। यहां रह रही छुटमलपुर निवासी एक वर्द्ध महिला द्वारा अपने गोद लिए गए बेटे की संपत्ति हड़पने की शिकायत पर उन्होंने प्रार्थनापत्र देने की बात कही।

 

बताया कि राज्य सरकार की ओर से बनाए गए वर्द्ध अधिनियम के तहत सभी कानूनी सहायता मुफ्त देने का प्रावधान है। जिसमें एसडीएम को अंतिम निस्तारण की शक्ति दी गई है। उन्होंने शिकायत पर दोषी को नोटिस भेजकर संपत्ति वर्द्धा को दिलाई जाएगी। बाद में उन्होंने अंशु सिंघल के सहयोग से वर्द्धों को कम्बल वितरित किए। उनके साथ नायब तहसीलदार अनिल कुमार, हल्का लेखपाल बृजभूषण, रवि कुमार व उत्तम त्यागी आदि मौजूद रहे।

संवाददाता: अमर भारती

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button