राष्ट्रीय

#Delhi में नॉर्थ जोन क्वालिफायर से #KTM कप सीजन 2 शुरू

नई दिल्ली। केटीएम कप एस2 में 240 से अधिक प्रतिभागियों के साथ कोयंबटूर में रोमांचक शुरुआत के बाद केटीएम इंडिया ने इस 14 अप्रैल को दिल्ली में एक और सफलता का जश्न मनाया। दुनिया के अग्रणी स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल ब्रांड के रूप में प्रसिद्ध केटीएम ने भारत के मोटरस्पोर्ट परिदृश्य के केंद्र गुड़गांव में भारत की सबसे बड़ी रेसिंग चैंपियनशिप केटीएम कप एस2 सेलेक्शन राउंड पूरा किया।
दरअसल, इस चैंपियनशिप का नॉर्थ जोन क्वालिफायर गुड़गांव के कार्तोमेनिया में दो दिनों में आयोजित किए गए थे। सीजन 2 के नॉर्थ जोन क्वालिफायर राउंड में प्रो, एमेच्योर और महिला डिवीजनों में हाई-स्पीड बैटल में बेहतरीन राइडर्स ने तीव्र प्रतिस्पर्धा का नजारा पेश किया, जो केटीएम के ‘रेडी टू रेस’ दर्शन के अनुरूप था।
नॉर्थ जोन के 50 से अधिक शहरों से 5 से अधिक महिला रेसरों सहित लगभग 120 रेसरों ने गुड़गांव में इस प्रतिस्पर्धा में भाग लिया। सीज़न 2 के अगले चयन दौर का आयोजन 26 से 28 अप्रैल तक मुंबई में पश्चिम क्षेत्र क्वालिफायर के लिए और 11 से 12 मई तक कोलकाता में पूर्वी क्षेत्र क्वालिफायर के लिए होगा।
26-28 अप्रैल – मुंबई राउंड – रेमंड रेसट्रैक, ठाणे
11-12 मई – कोलकाता राउंड – इको पार्क- गेट 1, कोलकाता

केटीएम कप सीजन-2 के रेसिंग चरण इस प्रकार हैं-
चयन- रेस अकादमी और चार जोन के लिए चयन कोयंबटूर, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में आयोजित किए जाएंगे।
क्वालिफायर- चारों शहरों में से प्रत्येक के शीर्ष 20 राइडर्स कोयंबटूर में आयोजित क्वालिफायर में भाग लेंगे।
फिनाले- क्वालिफायर के शीर्ष रेसर कोयंबटूर में केटीएम कप सीजन 2 के फिनाले में रेस करेंगे।
केटीएम कप सीजन2 की प्रत्येक श्रेणी के विजेताओं को ऑस्ट्रिया के साल्ज़बर्ग में रेड बुल रिंग में केटीएम प्रशिक्षकों और पूर्व ग्रैंड प्रिक्स विजेताओं के साथ प्रशिक्षण का एक विशेष मौका मिलेगा। एक भाग्यशाली विजेता को पॉवरड्रिफ्ट के साथ इंटर्न करने का मौका भी मिलेगा।
केटीएम कप सीजन2 के रेस डायरेक्टर पूर्व मोटोजीपी रेसर जेरेमी मैकविलियम्स हैं, जिनके पास 500 सीसी वर्ग में दो पोडियम हैं और 250 सीसी वर्ग में एक जीत है। गस्टो रेसिंग, भारत के क्रिएटर और सात बार के राष्ट्रीय आईएनएमआरसी चैंपियन इमैनुएल जेबराज इस प्रतियोगिता के रेस विशेषज्ञ के रूप में कार्य करते हैं।
केटीएम कप सीज़न 2 के भागीदार
परफॉर्मेंस पार्टनर– कैस्ट्रोल
रेसिंग पार्टनर- सिएट टायर्स
बजाज ऑटो लिमिटेड के अध्यक्ष (प्रोबाइकिंग) सुमीत नारंग ने इस अवसर पर कहा, ‘कोयंबटूर में जबरदस्त सफलता के बाद, हम अपनी उपलब्धियों की फेहरिस्त में एक और उपलब्धि शामिल कर रहे हैं। केटीएम कप के सीजन 2 में प्रतिभागी बेहतरीन प्रतिस्पर्धी एवं उत्कृष्ट खेल भावना का प्रदर्शन कर रहे हैं। आज की रेस शीर्ष स्तर की थी, और मैं ट्रैक पर उनके उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए हर श्रेणी के सभी क्वालिफाइंग राइडर्स को बधाई देता हूं। आज रेस के प्रति देखा गया उत्साहपूर्ण जुड़ाव भारत में मोटरस्पोर्ट में केटीएम की स्थिति की पुष्टि करता है, जो प्रीमियर रेसिंग के लिए एक मानक स्थापित करता है। यह भारत में मोटरस्पोर्ट्स के एक और रोमांचक सीजन की उत्साहजनक शुरुआत है। हम मुंबई और कोलकाता में दौड़ के अगले चरण का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जहां भाग लेने वाले रेसर अवसर का लाभ उठाकर ऑस्ट्रिया में केटीएम के साथ होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button