उत्तराखंडदुर्घटनादेहरादून

देहरादून सड़क हादसे में चार युवकों की मौत

देहरादून: शुक्रवार को देहरादून के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुए सड़क हादसे में चार युवकों की मौत हो गई। जहां प्रेमनगर के धूलकोट डाटकाली मंदिर के पास डंपर ने बाइक सवार युवकों को टक्कर मार दी। जिसमें दो युवकों की जान चली। वहीं, बल्लीवाला फ्लाईओवर पर बाइक सवार एक दूसरे से आगे निकलने के चक्कर में हादसे का शिकार हो गए। जिसमें एक युवक फ्लाईओवर से नीचे गिर गया। जबकि, एक फ्लाईओवर पर ही घायल हो गया। जिन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन दोनों युवकों की जान नहीं बचाई जा सकी।

जानकारी के मुताबिक, सेलाकुई के धूलकोट निवासी आयुष रावत (उम्र 21 वर्ष), हिमांशु थापा (उम्र 23 वर्ष) निवासी बहादुरपुर, सेलाकुई और प्रशांत (उम्र 22 वर्ष) निवासी धूलकोट, प्रेमनगर एक बाइक पर सवार होकर जा रहे थे। तभी डाटकाली मंदिर के सामने एक डंपर ने टक्कर मार दी। टक्कर लगने से आयुष रावत और हिमांशु थापा की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि, प्रशांत घायल हो गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम की कार्रवाई के लिए मोर्चरी में भिजवाया दिया है। जबकि, घायल प्रशांत को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वहीं, दूसरा हादसा बल्लीवाला फ्लाईओवर पर हुआ है। जानकारी के मुताबिक, रुद्रप्रयाग के दिव्यांशु कठैत (उम्र 22 वर्ष), रितिक गैरोला (उम्र 23 वर्ष), संदीप और ऋषभ देहरादून में किराए पर रहकर कोचिंग ले रहे थे। गुरुवार रात को चारों दोस्त दिव्यांशु कठैत के कमरे पर रात का खाना बनाने के बाद दो बाइक से घूमने निकल गए। जिसमें से एक बाइक पर दिव्यांशु कठैत और रितिक गैरोला सवार थे। जबकि, दूसरी बाइक पर उनके दोस्त संदीप और ऋषभ सवार हुए।

चारों बल्लूपुर चौक से जीएमएस रोड की तरफ तेज गति से निकले। तेज गति होने के कारण बल्लीवाला फ्लाईओवर मोड़ पर बाइक साइड से टकरा गई। जिसके कारण एक युवक फ्लाईओवर से नीचे गिर गया और दूसरा युवक मौके पर ही घायल हो गया। घायल दिव्यांशु कठैत को निजी वाहन से महेंद्र इंद्रेश अस्पताल और दूसरे घायल रितिक गैरोला को 108 की मदद से दून अस्पताल भेजा गया। जहां डॉक्टरों ने दिव्यांशु रितिक को मृत घोषित कर दिया। बसंत थाना विहार प्रभारी महावीर उनियाल ने बताया कि बल्लूपुर चौक तक दोनों बाइक साथ-साथ चल रहे थे, लेकिन बल्लूपुर चौक से दिव्यांशु कठैत और रितिक गैरोला ने अपनी बाइक को तेजी से आगे निकाल दी। जिसके बाद वो बल्लीवाला फ्लाईओवर की तरफ निकल गए, जहां पर बल्लीवाला फ्लाईओवर पर घुमाव होने के कारण उनकी बाइक अनियंत्रित होकर फ्लाईओवर की साइड से टकरा गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button