उत्तराखंडदेहरादून

Almora फलसीमा के Strong Room तक पहुंची आग की लपटें

  • आग पर काबू पाने के लिए फूलें वनकर्मियों के हाथ पांव

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा लोकसभा चुनाव के लिए शहर से दूर फलसीमा में स्ट्रांग रूम बनाया गया है। उसके आस पास चीड़ के घने जंगल भी हैं। आईटीआई में बने इस स्ट्रांग रुम के पास के जंगल में अचानक आग लग गई। आग की लपटें इतनी ज्यादा थी कि क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया। इस दौरान आग लगने की सूचना फायर सर्विस अल्मोड़ा को दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंचकर दमकल कर्मियों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया।
शुक्रवार को लोक सभा चुनाव के लिए सभी लोग मतदान में व्यस्त थे। सड़कों पर वाहनों की आवाजाही भी नहीं के बराबर थी। इस बार अल्मोड़ा लोकसभा के लिए फलसीमा गांव में स्थित आईटीआई में स्ट्रांग रूम बनाया गया है। अचानक स्ट्रांग रूम के पास चीड़ के जंगल में आग लग गई। धीरे धीरे आग ने इतना भयंकर रूप ले लिया है। चारों ओर धुआं ही धुआं नजर आने लगा। इस बीच ऊंची ऊंची लपटें उठती दिखाई दी। आग स्ट्रांग रूम के जनरेटर के पास तक पहुंच गई। जिससे क्षेत्र के लोगों में एवं स्ट्रांग रूम में तैनात किए गए कार्मिकों में दहशत फैल गई।
लोगों ने तुरंत फायर ब्रिगेड को दूरभाष से इसकी सूचना दी। सूचना मिलने के बाद दमकल कर्मियों की टीम तुरंत मौके पर पहुंची। लीडिंग फायरमैन किशन सिंह के नेतृत्व में टीम ने मोटर फायर इंजन से पंपिंग कर होजरील की सहायता से रुक रुक कर आग बुझाने का कार्य शुरु किया। आग की लपटें तेज होता देख तुरंत पानी से भरा दूसरा वाहन भी मंगवाया गया। दमकल कार्मिकों ने तेजी दिखाते हुए तेजी से स्ट्रांग रूम के आस पास लगी आग पर किसी तरह काबू पाया। आग बुझाने वाली दमकल की टीम में एलएफएम किशन सिंह, हरीश राम, चालक हरि सिंह, मुकेश सिंह, विपिन बडोला, एमएपु प्रेाश पांडे, देवेंद्र गिरी एवं धीरेंद्र सिंह आदि मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button