उत्तराखंडअपराधदेहरादून

करोड़पति बनने की चाहत ने Husband-Wife को पहुंचा दिया जेल

पुलिस ने दोनों के कब्जे से लाखों की कीमत के जेवरात किए बरामद

हल्द्वानी। नैनीताल जिले के लालकुआं में पुलिस ने चोरी के मामले पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है। दोनों के कब्जे से पुलिस को बड़ी मात्रा में चोरी के जेवरात और अन्य सामान बरामद हुआ है। पुलिस क्षेत्राधिकारी लालकुआं संगीता ने मामले का खुलासा किया है।
पुलिस क्षेत्राधिकार लालकुआं संगीता ने बताया कि हल्दूचौड़ निवासी हेमचंद्र जोशी ने 4 मार्च और चंदन सिंह बिष्ट ने 18 अप्रैल को लालकुआं कोतवाली में तहरीर दी थी। दोनों बताया था कि जब वे लोग घर से बाहर गए हुए थे, तभी अज्ञात चोरों ने उनके घर का ताला तोड़कर नगदी और कीमती सामान पर हाथ साफ कर दिया था।
पुलिस ने बताया कि चोरों की तलाश में पुलिस टीम का गठन किया। हल्दूचौड़ चौकी इंचार्ज गौरव जोशी ने इलाके में लगे करीब 200 से 300 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली, जिसके आधार पर पुलिस को चोरों के बारे में कुछ अहम सुराग हाथ लगे। वहीं शनिवार को पुलिस को सूचना मिली कि बेरीपड़ाव इलाके में मंदिर के पास दंपति किसी को सोने का लॉकेट बेच रहे है, हो सकता है कि ये हल्दूचौड़ क्षेत्र में हुई चोरियों में शामिल हो।
पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर पूर्वी दिल्ली निवासी मुनेंद्र सिंह उर्फ निक्कू और उसकी पत्नी अनुष्का को गिरफ्तार किया। सख्ती से पूछताछ करने पर दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि उन्होंने ही हल्दूचौड़ इलाके में बीते दिनों चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।
पुलिस ने बताया कि मुनेंद्र हल्दूचौड़ के गोपीपुरम इलाके में किराए के घर में अपनी पत्नी के साथ रहता है। कुछ ही दिनों पहले उसने पंचायत घर के पास कपड़े की अस्थाई दुकान भी लगाई थी। दोनों पति-पत्नी फेरी करने के बहाने आसपास के घरों की रेकी भी करते थे और जिन घरों में ताले लगे दिखते थे, उन्हें रात में अपने पास रखे औजारों के माध्यम से तोड़कर घर में घुस जाते थे। पुलिस के मुताबिक मुनेंद्र घर में अंदर जाकर चोरी करता था, जबकि उसकी पत्नी अनुष्का बाहर से नजर रखती थी। पूछताछ में पता चला कि उनकी आर्थिक स्थिति खराब है जिसके चलते पति-पत्नी ने चोरी का आसान रास्ता अपना लिया। दंपति के पास से चोरी की गई 40 हजार की नगदी और 4 लाख रुपए का कीमती सामान बरामद हुआ है। वहीं दंपति के पास से कई तोले सोने चांदी के जेवरात भी बरामद हुए है। इसके अलावा लैपटॉप और मोबाइल भी बरामद हुआ है। फिलहाल पुलिस पति-पत्नी की आपराधिक इतिहास खंगालने में जुटी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button