उत्तराखंड

सख्त पहरे में होगी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा

परीक्षा केन् द्रो के आसपास लागू रहेगी धारा 144
देहरादून। उत्तराखंड में 18 दिसंबर रविवार को 1521 पदों के लिए पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा होने जा रही है। परीक्षा के लिए प्रदेश में 413 केंद्र बनाए गए है। सभी परीक्षा केंद्रों में सख्ती से सत्यापन के साथ सीसीटीवी की निगरानी सहित पुलिस सुरक्षा तंत्र की कड़ी व्यवस्था बनाई गई है। बता दें, उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा पुलिस आरक्षी, पीएसी, आईआरबी और अग्निशमन (पुरुष- महिला) परीक्षा 2021 आयोजित की जा रही है। पुलिस मुख्यालय ने परीक्षा में प्रतिभाग करने वाले अभ्यार्थियों से अपील की है कि वह लिखित परीक्षा में समय से अपने-अपने परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचे और उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के दिशा-निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करें। प्रदेश के 13 जनपदों 413 परीक्षा केंद्रों में रविवार को पूर्वान्ह 11 बजे से अपरान्ह 1 बजे तक आयोजित करायी जाएगी। परीक्षा के दिन सभी केंद्रों पर धारा 144 लागू रहेगी।
पुलिस मुख्यालय ने कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि परीक्षा के दौरान अगर कोई अभ्यर्थी परीक्षा के दौरान नकल व अनुचित संसाधनों का प्रयोग करने का प्रयास करता है, या परीक्षा में किसी भी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न करता है, तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।
राजधानी देहरादून की बात करें तो जनपद में कड़ी निगरानी के रूप में 76 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिले के एसएसपी दलीप सिंह कुंवर के अनुसार सभी परीक्षा केंद्रों में निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके परीक्षा आयोजित के लिए सभी थाना पुलिस सहित सुरक्षा तंत्र को कड़ी व्यवस्था बनाने के सख्त दिशा निर्देश दिए गए है। इसके लिए सभी केंद्रों का निरक्षण कर फूलप्रूफ तैयारी है। इनमें 6 केंद्र पौड़ी में, 8 श्रीनगर में और 9 केंद्र कोटद्वार में बनाए गए हैं। परीक्षा को व्यवस्थित, शांतिपूर्ण और पारदर्शिता से संपादित कराए जाने के संबंध में डीएम आशीष चौहान ने जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट, फ्लाइंग स्क्वायड और इनविजीलेटर अधिकारियों को परीक्षा की गोपनीयता और पारदर्शिता बनाये जाने के निर्देश जारी किए हैं। डीएम ने सभी अधिकारियों को आयोग के मानक के अनुरूप ही परीक्षा को संपादित करने के निर्देश दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button