अपराधउत्तराखंड
Trending

युवती से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म, अश्लील फोटो खींची, मुकदमा दर्ज

धर्म परिवर्तन करने का दबाव भी बनाया
हरिद्वार। मध्यप्रदेश की एक युवती ने युवक पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म और अश्लील फोटो खींचने के आरोप लगाए हैं। आरोप है कि युवक ने धर्म परिवर्तन करने का दबाव भी बनाया। विरोध करने पर जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए गाली-गलौज की। पुलिस ने युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मध्यप्रदेश के नीमच थाना क्षेत्र निवासी युवती ने पुलिस को बताया कि वर्ष 2021 में वह उत्तराखंड नौकरी की तलाश में आई थी। रानीपुर कोतवाली क्षेत्र स्थित पतंजलि योगग्राम में उसकी मुलाकात सोनू राजपूत नाम के युवक से हुई थी। युवक ने उसकी नौकरी पतंजलि योगग्राम में कॉल सेंटर में लगवा दी थी। इस बीच दोनों ने एक दूसरे को अपना मोबाइल नंबर भी दे दिया। इसके बाद मोबाइल पर दोनों की बातचीत शुरू हो गई। बाद में युवक ने अपना नाम फरमान निवासी राजपुर, रानीपुर कोतवाली बताया।
इसके बाद युवक 23 मार्च 2021 को उसे कलियर स्थित एक होटल में लेकर गया। वहां शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया और मोबाइल से अश्लील फोटो खींच लिए। इसके बाद वह चार माह फरमान के साथ रही। शादी का दबाव बनाया तो युवक ने मारपीट की और जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया। आरोप है कि युवक ने जबरन धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया। ऐसा नहीं करने पर अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी दी। डरकर वह अपने घर चली गई और परिजनों को आपबीती सुनाई। इसके बाद वह मां के साथ नीमच कैंट थाना, जिला नीमच मध्यप्रदेश गई और प्राथमिक सूचना दी। वहां पर निल में केस दर्ज कर घटनास्थल कलियर का होने के कारण नीमच से प्राथमिकी कलियर थाने भेजी गई।
सीओ पल्लवी त्यागी ने बताया कि तहरीर के आधार पर युवक के खिलाफ दुष्कर्म, एससीएसटी समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। पीड़ित को कलियर बुलाकर बयान दर्ज कराए जाएंगे। उधर, एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने बताया कि युवती ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है जिसमें कार्रवाई की गई है। धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने के मामले की भी जांच की जा जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button