उत्तराखंडअपराधदेहरादून

प्रेमिका पर शक होने पर राशिद ने की गला दबाकर हत्या

देहरादून। कोतवाली पटेल नगर पुलिस ने हरिद्वार की लापता युवती के मामले का खुलासा करते हुए प्रेमी को संस्कृति विहार कॉलोनी से अरेस्ट किया। प्रेमी ने अवैध संबंधों के शक के चलते प्रेमिका की हत्या की थी। आरोपी ने प्रेमिका के शव को सूटकेस के अंदर बंद कर आशारोड़ी से आगे सुनसान जंगल में ठिकाने लगाया था। आरोपी द्वारा बताई जगह से सूटकेस के अंदर से युवती का सड़ा-गला शव पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस द्वारा आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेजा गया है।

29 जनवरी 2024 को हरिद्वार निवासी युवती के पिता ने अपनी बेटी 24 वर्षीय बेटी की गुमशुदगी के संबंध में कोतवाली पटेल नगर में शिकायत दर्ज कराई थी। पिता के मुताबिक, उनकी बेटी देहरादून में संस्कृति विहार कॉलोनी में रहकर ब्यूटी पार्लर का काम करती थी। लेकिन बेटी 26 दिसंबर 2023 से लापता है। बेटी से संपर्क करने और ढूंढने का काफी प्रयास किया। लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली। पुलिस ने पिता की तहरीर पर युवती की गुमशुदगी दर्ज की और छानबीन शुरू की।

युवती की बरामदगी के लिए कोतवाली पटेल नगर पुलिस ने टीम का गठन किया। गठित टीम को गुमशुदा की तलाश और खोजबीन के दौरान पता चला कि गुमशुदा युवती देहरादून में संस्कृति लोक कॉलोनी में राशिद नाम के युवक के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही थी। जो युवती के गुम होने के बाद से ही देहरादून से फरार चल रहा है। पुलिस ने राशिद की तलाश शुरू की। इस बीच पुलिस को 30 मार्च 2024 को मुखबिर से सूचना मिली कि राशिद संस्कृति विहार कॉलोनी में अपने किराये के कमरे के आसपास घूम रहा है। जो संभव है कि कमरे से अपना सामान लेने के लिए देहरादून आया है।

इस पर पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए संस्कृति विहार कॉलोनी पहुंचकर राशिद को मौके से हिरासत में लिया और गुमशुदा युवती के बारे में पूछताछ शुरू की। हालांकि, राशिद ने युवती के बारे में कोई भी जानकारी न होने की बात कही। मामला संदिग्ध लगने पर पुलिस ने सख्ती दिखाई तो राशिद ने घटना का खुलासा किया।

राशिद ने बताया कि 27 दिसंबर 2023 को युवती की गला दबाकर हत्या की और शव को सूटकेस में बंद कर आशारोड़ी से आगे जंगल में ठिकाने लगाया। इसके बाद पुलिस राशिद की निशानदेही पर आशारोड़ी से करीब 5-6 किलोमीटर सहारनपुर की ओर सड़क किनारे खाई के पास पड़े एक सूटकेस के अंदर से युवती के शव को सड़ी-गली अवस्था में बरामद किया।

पुलिस ने आरोपी राशिद के हवाले से बताया कि आरोपी राशिद अपने गांव बागोवाली, मुजफ्फरनगर में मैकेनिक का काम करता था। साल 2017-18 में उसकी पहचान मोबाइल के माध्यम से युवती से हुई। उसके बाद से ही वे लगातार एक दूसरे के संपर्क में थे। सितंबर 2023 में वह युवती से मिलने देहरादून आया और उसके बाद संस्कृति लोक कॉलोनी, आईएसबीटी के पास एक कमरा किराये पर लेकर युवती के साथ रहने लगा। युवती से उसके काम के बारे में पूछने पर उसके द्वारा पार्लर में काम करना बताया जाता था। लेकिन पार्लर का पता पूछने पर वो हमेशा बात टाल देती थी। युवती हमेशा रात में देरी से और कई बार अगले दिन सुबह कमरे पर आती थी। वजह पूछने पर हमेशा बातों को टाल देती थी। आरोपी को शक था कि युवती किसी प्रकार के गलत कामों में शामिल है।

राशिद ने बताया कि 26 दिसंबर 2023 को आरोपी राशिद देर रात तक कमरे में युवती का इंतजार करता रहा। लेकिन युवती 27 दिसंबर 2023 की सुबह करीब 2 बजे कमरे में आई। इस बात को लेकर आरोपी का युवती से झगड़ा हो गया। देरी से आने की वजह पूछने पर युवती द्वारा उसे अपने काम से काम रखने और उस पर नजर न रखने की बात कही। साथ ही राशिद को थप्पड़ भी मारा। इसके बाद गुस्से में राशिद ने युवती का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।

घटना के बाद अगले दिन राशिद युवती की स्कूटी लेकर पटेल नगर लालपुल की तरफ गया। जहां उसने युवती के एटीएम कार्ड से 17 हजार रुपये कैश निकाले और उसके बाद लालपुर स्थित विशाल मेगा मार्ट से एक लाल रंग का बड़ा सूटकेस और मुस्कान चौक पर हार्डवेयर की दुकान से रस्सी खरीदी। इसके बाद राशिद अपने कमरे पर वापस आया। कमरे पर राशिद ने युवती के शव को सूटकेस के अंदर बंद किया और दोपहर के समय सूटकेस को युवती की स्कूटी की पिछली सीट पर बांधकर आशारोड़ी के आगे सुनसान जंगल में एक खाई में फेंक दिया।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि आरोपी राशिद ने पकड़े जाने के डर से युवती की स्कूटी लेकर अपने गांव बागोवाली मुजफ्फरनगर चला गया। कुछ दिन वहां रहने के बाद अपनी बहन के घर कलाआम रोड विद्यानंद कॉलोनी पानीपत चला गया। जहां आरोपी पिकअप गाड़ी में हेल्पर का काम कर रहा था। उसके बाद राशिद 30 मार्च 2024 की रात संस्कृति लोक कॉलोनी में स्थित किराये के कमरे से अपना सामान लेने के लिए देहरादून आया। पूछताछ में आरोपी द्वारा मृतका की स्कूटी, मोबाइल और एटीएम कार्ड अपनी बहन के घर कलाआम रोड विद्यानंद कॉलोनी पानीपत में रखा जाना बताया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button