उत्तराखंडदेहरादून

सचिव, विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार ने की 1320 मेगावाट के खुर्जा एसटीपीपी के निर्माण कार्य में हो रही प्रगति के लिए टीएचडीसी की सराहना 

ऋषिकेश। सचिव, विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार, पंकज अग्रवाल (आईएएस) ने विद्युत मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों प्रवीण गुप्ता, सदस्य (थर्मल), सीईए और पीयूष सिंह, संयुक्त सचिव (थर्मल) की टीम के साथ इस वर्ष कमीशन होने वाली 1320 मेगावाट की निर्माणाधीन खुर्जा उच्च ताप विद्युत परियोजना की प्रगति की समीक्षा के लिए निरीक्षण दौरा किया।

आर. के. विश्नोई, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, टीएचडीसीआईएल ने विद्युत मंत्रालय के सचिव एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों का टीएचडीसीआईएल के पहले ताप विद्युत संयंत्र के दौरे पर हार्दिक स्वागत किया। टीएचडीसी के निदेशक (तकनीकी), भूपेंद्र गुप्ता एवं टीएचडीसी के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भी प्रतिनिधियों का हार्दिक स्वागत किया।

आगामी बॉयलर लाइट अप और यूनिट # 1 के सिंक्रोनाइजेशन को देखते हुए, परियोजना के विभिन्न घटकों अर्थात कोल हैंडलिंग सिस्टम, बॉयलर, ईएसपी, टीजी, चिमनी आदि की प्रगति का गहन दौरा और समीक्षा की गई। दौरे के दौरान अग्रवाल ने नियंत्रण कक्ष से कंडेनसेट एक्सट्रैक्शन पंप (सीईपी) का उद्घाटन किया। उन्होंने पूरी परियोजना टीम को प्रेरित किया और विशेष समीक्षा करते हुए विभिन्न पैकेजों और आगामी लक्ष्यों की समय सीमा की प्रगति का विस्तृत मूल्यांकन किया। भूपेंद्र गुप्ता, निदेशक (तकनीकी) ने टीजी बैरिंग गियर, सहायक बॉयलर कमीशनिंग आदि जैसे विभिन्न लक्ष्यों के सफल निष्पादन के बारे में टीम के सदस्यों को अवगत कराया और मई 2024 तक परियोजना की पहली यूनिट (660 मेगावाट) को समय पर कमीशन करने की अपनी प्रतिबद्धता को रेखांकित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button