उत्तराखंडदेहरादून

मसूरी में करोड़ों की धोखाधड़ी करने वाली किट्टी संचालिका गिरफ्तार

मसूरी/देहरादून/अल्मोड़ा: पुलिस ने किट्टी के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी करने वाली महिला को गिरफ्तार कर लिया है। किट्टी संचालिका बबीता नौटियाल ने 2020 में मसूरी में किट्टी का संचालन कर कई लोगों से करोड़ों की धोखाधड़ी की। जिसके बाद से ही बबीता नौटियाल फरार चल रही थी। बबीता नौटियाल की फरारी के बाद लोगों ने मसूरी कोतवाली में शिकायत दर्ज करवाई। जिसके बाद पुलिस ने 138 एनआई एक्ट में मुकदमा दर्ज कर किट्टी संचालिका की तलाश की।

सीजेएम कोर्ट में मुकदमा दायर होने के बाद कई बार आरोपी महिला के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया। शातिर महिला को गिरफ्तार करने में सफलता नहीं मिली। मसूरी कोतवाल अरविंद चौधरी के नेतृत्व में किट्टी संचालिका को पकड़ने के लिए टीम का गठन किया गया। जिसके बाद किट्टी संचालिका को देहरादून के राजपुर रोड के एक गेस्ट हाउस से गिरफ्तार किया गया। जहां से उसे कोर्ट में पेश किया गया। जिसके बाद बबीता नौटियाल को जेल भेज दिया गया। मसूरी कोतवाल अरविंद चैधरी ने बताया आरोपी महिला बबीता नौटियाल काफी समय से अपना पता और पहचान छुपा कर पुलिस को गुमराह करती रही थी।

कोतवाली पटेलनगर क्षेत्र के अंतर्गत हुई चोरी की घटना का खुलासा करते हुए कोतवाली पटेलनगर पुलिस ने तीन शातिर आरोपियों को राज राजेश्वरी कालोनी के पीछे भट्टा सरकारी स्कूल के पास से अरेस्ट किया है। आरोपियों के कब्जे से लाखों रुपये कीमत की चोरी की ज्वेलरी, नगदी बरामद की गई है। गिरफ्तार आरोपी शातिर किस्म के अपराधी, जो गिरोह बनाकर घटनाओं को अंजाम देते है। गिरोह के सरगना पर लूट, नकबजनी, चोरी सहित अन्य संगीन अपराधों के कई मुकदमें दर्ज है।

अल्मोड़ा रानीखेत के एक लॉज में रुके एक पर्यटक ने रानीखेत थाने में उसका सामान व जरूरी कागजात चोरी होने की शिकायत की। जिस पर पुलिस ने मामले में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की। जिसके बाद पुलिस को सफलता मिली। मामले का खुलासा करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर कार्रवाई की है। रानीखेत कोतवाली में 17 फरवरी को नौरव उन्नाव निवासी एक पर्यटक रोहित यादव ने शिकायत दर्ज करते हुए बताया वह 15 फरवरी को रानीखेत के एक लॉज में ठहरा हुआ था। उसके पास एक उसका बैग था। जिसमें उसके कपड़े, जरुरी कागजात व 4200 रुपए की नगदी थी। वह किसी ने चोरी कर लिये। जिस पर पुलिस ने रानीखेत थाने में धारा- 379 भादवि के तहत मामला दर्ज किया। मामला एसएसपी देवेंद्र पींचा तक पहुंचा। उन्होंने मामले का तत्काल संज्ञान लेकर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रानीखेत को घटना का शीघ्र खुलासा करने और अभियुक्त को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। इसके लिए पुलिस टीम गठित की गई। रानीखेत थाने के प्रभारी निरीक्षक हिमांशु पंत ने बताया कि मामले में चोर की तलास की गई। लॉज के कर्मचारियों व अन्य लोगों से जानकारी हासिल की गई। पुलिस ने विजयपुर द्वाराहाट निवासी विजय सिंह राणा पुत्र सुरेंद्र सिंह राणा को चोरी के मामले में गगास पुल के पास से गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से चोरी का सामान कपड़े, जरुरी कागजात व 28 सौ रुपये नगद बरामद किए गये हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button