उत्तराखंडदेहरादून

मसूरी में सिलेंडर फटने से रेस्टोरेंट के उड़े परखच्चे, लाखों का सामान जलकर राख

मसूरी । कोलू खेत के नीचे मैगी प्वाइंट स्थित फ्रेंड्स कैफे में सिलेंडर फटने से रेस्टोरेंट में आग लग गई। घटना के बाद क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। घटना की सूचना मिलते ही मसूरी पुलिस और फायर सर्विस मौके पर पहुंची। फायर सर्विस के जवानों के द्वारा करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

बताया जा रहा है कि रेस्टोरेंट के कर्मचारियों द्वारा गैस चूल्हे पर खाना बनाया जा रहा था कि अचानक सिलेंडर लीक होने लगा। इस दौरान सिलेंडर ने आग पकड़ ली। रेस्टारेंट में मौजूद कर्मचारियों और ग्राहकों ने रेस्टारेंट से भागकर अपनी जान बचाई। गैस सिलेंडर ब्लास्ट होने से रेस्टोरेंट के परखच्चे उड़ गए। जबकि रेस्टोरेंट में रखा लाखों का सामान जल गया। मौके पर पहुंची फायर सर्विस की टीम ने सबसे पहले कैफे के अंदर रखे तीन अन्य सिलेंडरों को बाहर निकाला और करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

फायर सर्विस के अधिकारी धीरज सिंह तड़ियाल ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही वह फायर सर्विस के जवानों के साथ मौके पर पहुंचे और आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया गया। उन्होंने बताया कि सिलेंडर के फटने के कारण कैफे जलकर खाक हो गया है। उसके अंदर रखा सारा सामान क्षतिग्रस्त हो गया है। दुर्घटना के समय कैफे में शुभम, मनोज, करण, कृष्णा और चंद्र मोहन काम कर रहे थे जिन्होंने भाग कर अपनी जान बचाई। उन्होंने कहा कि कैफे में सभी घरेलू सिलेंडर बरामद हुए हैं, जिसकी जांच की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button