उत्तराखंड

5 किमी एस्केप टनल का ब्रेक थ्रू सफल

रुद्रप्रयाग । केंद्र सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल परियोजना में अब एक और एस्केप टनल का ब्रेक थ्रू हुआ है। खांकरा से डूंगरीपंथ के बीच पैकेज-7 ए में लगभग पांच किमी की एस्केप टनल का ब्रेक थ्रू हो चुका है। पैकज-7ए पूरी परियोजना में पहला पैकेज जिसकी एस्केप टनलों का सबसे पहले ब्रेक थ्रो हुआ।
वरिष्ठ महाप्रबंधक राजेश कुमार ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि पहाड़ में रेल दौडने का सपना जल्द धीरे-धीरे साकार होता जा रहा है। उन्होंने बताया कि 125 किमी ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना में एक के बाद एक टनल तैयार हो रही हैं। बीते दिन एस्केप टनल का ब्रेक थ्रू किया गया। पैकेज-7ए में आरबीएनएल अंतर्गत कार्य कर रही मैक्स एचईएस की टीम में लगभग पांच किमी की ऐस्केप टनल का ब्रेक थ्रो कर दिया है। बता दें कि ऋषिकेश से कर्णप्रयाग के बीच 9 पैकेज में कार्य चल रहा है। वहीं पैकेज-7ए पर ही सबसे पहले 2 किमी की एस्केप व मेन टनल का ब्रेक थ्रू किया था। वहीं अब 5.1 किमी एस्केप टनल का ब्रेक थ्रो हुआ है।
उन्होंने बताया कि उनके पास 7.096 किमी टनल का निर्माण कार्य है, जो बहुत तेजी से चल रहा है। वहीं मैक्स इंफ्रा आई प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के एच आर राजेंद्र भंडारी ने बताया कि आरबीएनएल, जिला प्रशासन के साथ ही स्थानीय जनता के सहयोग से ही इतनी तेजी से कार्य चल रहा है। पूरा प्रयास किया जा रहा है जल्द से जल्द परियोजना तैयार हो और जनता को इसका लाभ मिल सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button