देश - विदेश

सिंधिया स्कूल में विश्व एथलेटिक्स दिवस के अवसर पर सुशोभन वर्मा की असाधारण उपलब्धियों का मनाया जा रहा जश्न

ग्वालियर। सिंधिया स्कूल में विश्व एथलेटिक्स दिवस के अवसर पर अपने पूर्व विद्यार्थी, सुशोभन वर्मा की असाधारण उपलब्धियों का जश्न मनाया जा रहा है। उन्होंने 27 अप्रैल, 2024 को टेक्सास, अमेरिका में नॉर्थ अमेरिकन आयरनमैन ट्रायएथलॉन चैंपियनशिप में प्रतिष्ठित ‘‘आयरनमैन’’ की उपाधि जीती है।
अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता के साथ सुशोभन ने संपूर्ण आयरनमैन ट्रायएथलॉन की मुश्किल प्रतियोगिता – 3.8 किलोमीटर स्विमिंग, 180.2 किलोमीटर साईक्लिंग, और 42.2 किलोमीटर की रनिंग को 14.5 घंटे में पूरा किया है। उनकी इस उपलब्धि ने न केवल उन्हें यह प्रतिष्ठित उपाधि दिलाई है, बल्कि वो भारत के उन कुछ एथलीट्स में शामिल हो गए हैं, जिन्हें अपने पहले प्रयास में ही यह बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है।
सिंधिया की तीसरी पीढ़ी में सुशोभन अपने दादा जी, श्री देवेंद्र नारायण वर्मा और पिता, सिंधिया के पूर्व छात्र, सुनीत वर्मा (1981 रविंद्र) की विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं। उनके संस्थान और सिंधिया ओल्ड बॉयज़ एसोसिएशन को उनकी इस उपलब्धि पर बहुत गर्व है।
सिंधिया स्कूल में बिताए अपने समय में सुशोभन की रुचि संगीत और खेल, दोनों में थी, जिससे समग्र विकास की स्कूल की अवधारणा प्रदर्शित होती है। उन्होंने अपनी आगे की शिक्षा जारी रखते हुए ड्यूक यूनिवर्सिटी, नॉर्थ कैरोलीना से एमएस की उपाधि पूरी की, और वर्तमान में वो ऑस्टिन, यूएसए में स्थित एप्पल इं. में प्रोजेक्ट मैनेजर हैं।
सुशोभन वर्मा की यह उपलब्धि एथलीट्स के लिए प्रेरणास्रोत है, और सिंधिया स्कूल द्वारा दिए जाने वाले धैर्य, अनुशासन एवं समर्पण के मूल्यों पर बल देती है। उनकी सफलता पूरे विश्व में गुंजायमान है, और विश्व के मंच पर सिंधिया स्कूल की अदम्य भावना का प्रदर्शन करती है। हम इस असाधारण उपलब्धि के लिए सुशोभन वर्मा को हार्दिक बधाई देते हैं, और लगातार उनकी सफलता की कामना करते हैं।
उनकी यह विजय अन्य लोगों को अपने सपनों की ओर बढ़ने का प्रोत्साहन दे, और वो उसी जोश के साथ आगे बढ़ें, जिससे सुशोभन से सफलता का अपना सफर पूरा किया। हमारी यही कामना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button