उत्तराखंड

हेली सेवा के टिकटों की बुकिंग के फर्जीवाड़े को रोकने के लिए खास एहतियात बरती जा रही है

उत्तराखंड: मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु ने कहा कि हेली सेवा के टिकटों की बुकिंग के फर्जीवाड़े को रोकने के लिए खास एहतियात बरती जा रही है। फर्जी वेबसाइट की संभावना पर लगातार निगाह रखने के निर्देश दिए गए हैं। यदि ऐसा कोई मामला सामने आता है तो तत्काल एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं।

राज्य सचिवालय में मीडियाकर्मियों से बातचीत में मुख्य सचिव ने चारधाम यात्रा की तैयारियों के बारे में जानकारी दी। हेली सेवा के टिकटों की कालाबाजारी से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि इस बार आईआरसीटीसी से हेली टिकटों की बुकिंग कराई जा रही है। कारपोरेशन का लंबा अनुभव है। इस नई व्यवस्था से शिकायतों में काफी कमी आई है। सोमवार को इस संबंध में बैठक के दौरान पुलिस साइबर सेल को खास एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं। यह देखने में आया कि हूबहू फर्जी वेबसाइट बनाकर ठग हेली सेवा की फर्जी बुकिंग करते हैं।

पिछले साल ऐसा एक मामला सामने आया था। इस पर साइबर सेल को खास सावधानी बरतने को कहा गया है। निर्देश दिए गए हैं कि ऐसा कोई प्रकरण सामने आने पर तत्काल कार्रवाई की जाए। साइबर सेल ऐसी संदिग्ध वेबसाइट पर जाकर देख रहा है।

उन्होंने कहा कि पिछले साल भी अच्छी तैयारियां थीं। इस बार और उससे बेहतर तैयारियां हैं। सभी विभागों और जिला प्रशासन ने मेहनत की है। साफ सफाई रखने और प्लास्टिक कम करने के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाई गई है। इस बार यात्रा में यह सुधार देखने को मिलेंगे। ट्रैफिक जाम की समस्या से निपटने के संबंध में उन्होंने कहा कि हरिद्वार और ऋषिकेश का संयुक्त रूप से बाइपास निर्माण करने का प्रस्ताव दिया गया है। यदि एनएचआई इस योजना पर काम करता है तो अगले 20 वर्षों तक ट्रैफिक जाम से राहत मिलेगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button