उत्तराखंडदुर्घटनादेहरादून

स्कूटी सवारों को ट्रक ने जोरदार टक्कर मार

ऋषिकेश/श्रीनगर: ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे पर देवप्रयाग के पास स्कूटी सवारों को ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। जिसके चलते एक युवक सीधे खाई में जा गिरा। जबकि, दूसरा युवक सड़क पर गिर गया। जिसके बाद सड़क पर पड़े घायल युवक को अन्य वाहन चालकों ने सीएचसी देवप्रयाग पहुंचाया और अस्पताल में भर्ती कराया। घायल युवक ने बताया कि उसका साथी खाई में गिरा है। जिस पर पुलिस की टीम ने खाई में उतरकर दूसरे युवक को बाहर निकाला और उसे भी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां युवकों की हालत स्थिर बनी हुई है।

जानकारी के मुताबिक, कर्णप्रयाग के नैणी गांव निवासी राहुल और नागनाथ पोखरी के पवन नेगी किसी काम से स्कूटी संख्या UK 13 B 3904 पर सवार होकर नंदानगर के नैणी से ऋषिकेश की तरफ जा रहे थे। तभी बीती देर रात करीब 1।45 बजे ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे पर देवप्रयाग के मुल्यागांव के पास पीछे से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही राहुल सड़क पर ही गिर गया। जबकि, पवन नेगी में खाई में जा गिरा। राहुल को जहां अन्य ट्रक वालों ने अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल पहुंच कर राहुल ने अपने दोस्त के बारे में भी पुलिस को जानकारी दी।

इस हादसे में पवन नेगी पुत्र हयात सिंह, निवासी- नागनाथ पोखरी, चमोली, राहुल पुत्र अनिल कुमार, निवासी, नैणी गांव, कर्णप्रयाग, चमोली घायल हुए है। इस बीच पवन नेगी कई घंटों तक लहूलुहान हालात में खाई में पड़ा रहा। घायल होने की वजह से वो खाई से बाहर नहीं निकल पाया। उधर, पुलिस और एसडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंची और करीब 200 मीटर नीचे खाई में उतरकर रेस्क्यू अभियान शुरू किया। जिसके बाद कड़ी मशक्कत कर रेस्क्यू कर उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवप्रयाग पहुंचाया। जहां अब दोनों का इलाज चल रहा है। देवप्रयाग थाने में तैनात एसआई अनिरुद्ध मैठाणी के मुताबिक, घायल युवक पवन नेगी ने बताया कि उन्हें ट्रक ने टक्कर मारी थी। जिसके कारण वो खाई में गिर गया था। जिसे पुलिस ने आज दोपहर करीब 12 बजे खाई से बाहर निकाला। फिलहाल, दोनों युवकों की हालत ठीक है। वहीं, एसडीआरएफ के इंस्पेक्टर कविंद्र सजवाण ने बताया कि घायल की पहचान पवन नेगी निवासी नागनाथ, चमोली के रूप में हुई है। हादसे में स्कूटी भी बुरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button