Uncategorized

ऑर्किड्स सेंट्रल स्कूल ऑफ एक्सीलेंस ने उद्यमिता पर प्रेरणाप्रद मास्टरक्लास का किया अयोजन

जोधपुर। भारत के अग्रणी के12 स्कूलों में से एक, ऑर्किड्स सेंट्रल स्कूल ऑफ एक्सीलेंस ने उद्यमिता पर एक ज्ञानवर्धक मास्टरक्लास का सफल आयोजन किया। इस आयोजन का मकसद अपने छात्रों की उद्यमशीलता क्षमता को सामने लाना है। SkillonationEdtech के संस्थापक, जाने-माने उद्यमी और रोबोटिक्स एक्सपर्ट राघव शर्मा ने मास्टरक्लास में छात्रों के साथ अपना बहुमूल्य अनुभव और ज्ञान साझा किया। यह मास्टरक्लास दो दिनों तक चली। इसके पहले दिन रिमार्केबल एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड की सीईओ डॉ. प्राची गौड़ और दूसरे दिन राघव शर्मा शामिल हुए।
उद्यमिता पर मास्टरक्लास की दो दिन तक चलने वाली सीरीज छात्रों को कारोबार की योजनाएं बनाने और मार्केटिंग एवं वित्त को समझने और ज्ञान प्राप्त करने में मदद करती है। मास्टरक्लास के दूसरे दिन, शर्मा ने छात्रों को अपनी कहानियों से मंत्रमुग्ध कर दिया, उन्होंने बताया कैसे उन्होंने शिक्षा और प्रौद्योगिकी के प्रति अपने जुनून को एक सफल कारोबार में बदल दिया। उन्होंने वास्तविक दुनिया की समस्याओं की पहचान करने, नवीन समाधान विकसित करने और चुनौतियों का सामना करने के महत्व पर भी प्रकाश डाला। शर्मा ने कहा कि उद्यमिता का मतलब सिर्फ कारोबार शुरू करना नहीं है-यह एक सोच है। यह अलग तरीके से सोचने, सुनियोजित जोखिम उठाने और समाज के लिए कुछ कर-गुजरने की हिम्मत रखने का दूसरा नाम है। ऑर्किड्स सेंट्रल स्कूल ऑफ एक्सीलेंस में छात्रों का उत्साह और रचनात्मकता हमें प्रेरणा देती है। एक नए भविष्य को गढ़ने के लिए युवाओं को उद्यमशीलता कौशल से लैस करना महत्वपूर्ण है, ऐसा भविष्य जहां इनेवेशन ही इनोवेशन होगा।
ऑर्किड्स सेंट्रल स्कूल ऑफ एक्सीलेंस, सारण नगर की प्रिंसिपल रेखा चौहान ने कहा कि हमें इस मास्टरक्लास की मेजबानी करते हुए खुशी हो रही है, यह व्यक्तियों के संपूर्ण पोषण एवं विकास के हमारे मिशन के अनुरूप है। अपने छात्रों को राघव शर्मा और डॉ. प्राची गौड़ जैसे सफल उद्यमियों से परिचित कराकर, हम उन्हें अपने सपनों को साकार करने और देश के उद्यमशीलता के क्षेत्र में योगदान देने के लिए प्रेरित करना चाहते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button