उत्तराखंडदुर्घटनादेहरादून

9 वर्षीय पूनम को गुलदार ने बनाया निवाला

टिहरी । पहाड़ों पर गुलदार के हमले की घटनाएं लगातार सामने आ रही है। ताजा मामला टिहरी जिले के भिलंगना से सामने आया है। जहां भोड़ गांव में गुलदार ने दिनदहाड़े एक लड़की को उठा ले गया। जिसका शव गांव से कुछ ही दूरी पर झाड़ियों में मिला है। मासूम की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।
जानकारी के मुताबिक, टिहरी जिले के भिलंगना ब्लॉक के भोड़ गांव की चौथी कक्षा पढ़ने वाली पूनम पुत्री रुकम सिंह घणाता (उम्र 9 वर्ष) को गुलदान ने निवाला बनाया है। स्थानीय निवासी विक्रम घणाता ने बताया कि पूनम स्कूल गई थी। वो दोपहर के समय घर लौटी और भोजन करने के बाद वो आंगन में आई। तभी झाड़ियों में घात लगाए बैठे गुलदार ने पूनम पर हमला कर दिया। साथ ही उसे खींचकर झाड़ियों में ले गया।
बताया जा रहा कि पूनम की मां सावन के व्रत के लिए मंदिर में जल चढ़ाने गई थी। जब वो लौटकर आई तो पूनम घर पर नहीं मिली। काफी खोजबीन करने पर भी उसका कुछ पता नहीं चला। इसके बाद आस पास के इलाके में खबर दी गई। साथ ही जंगल की तरफ खोजबीन शुरू की गई। खोजबीन के दौरान देर शाम पूनम का शव क्षत विक्षत अवस्था में घर से करीब 50 मीटर की दूरी पर झाड़ियों में पड़ा मिला। जिसे देख पूनम के परिजनों में चीख पुकार मच गई।
इसके बाद वो पूनम की डेड बॉडी को घर ले आए। साथ ही घटना की जानकारी वन विभाग को दी। इस घटना के बाद पूरे भोड़ गांव में मातम पसर गया है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं, सूचना पर वन विभाग की टीम भोड़ गांव के लिए रवाना हो चुकी है। वहीं, भिलंगना के रेंज अधिकारी आशीष नौटियाल ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर विभागीय टीम के साथ वो खुद मौके पर जा रहे हैं। साथ ही उच्चाधिकारियों को भी मामले की जानकारी दे दी गई है। मौके पर जाकर स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।
वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही क्षेत्रीय विधायक शक्ति लाल शाह और ब्लॉक प्रमुख बसुमति घणाता भी मौके पर पहुंचे। जहां पर स्थानीय जनता ने विधायक शाह से गुलदार को नरभक्षी घोषित करने की मांग उठाई। विधायक शक्ति लाल शाह ने कहा कि गुलदार को नरभक्षी घोषित करने के आदेश हो चुके हैं। जल्द ही शूटर दल पहुंच जाएगा। साथ ही पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button