उत्तराखंडदेहरादून

मसूरी में धूमनगंज के पास जंगल में लगी आग

मसूरी । देहरादून के मसूरी में गुरु नानक स्कूल के पास धूमनगंज के पास के जंगलों में शनिवार को अचानक आग लग गई। जिससे क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। घटना की सूचना मिलते ही मसूरी वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास किया। करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग बुझाने के लिए फायर सर्विस के जवानों की भी मदद ली गई।

शनिवार को धूमनगंज के पास के जंगलों में आग की सूचना पर वन दारोगा पूरण सिंह रावत के नेतृत्व में वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। वन कर्मियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की। लेकिन धीरे-धीरे आग ने विकराल रूप ले लिया। इसके बाद मसूरी फायर सर्विस को सूचना दी गई। फायर सर्विस के जवान 2 फायर टेंडर के साथ फायर सर्विस अधिकारी धीरज तड़ियाल के नेतृत्व में मौके पर पहुंचे और करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

मसूरी फायर सर्विस अधिकारी धीरज तड़ियाल ने बताया कि जंगल में आग लगने की सूचना मिलते ही वह फायर सर्विस के जवानों के साथ तत्काल मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि जंगल के पास स्कूल और काफी रियासी इलाके थे। अगर समय से आग पर काबू न पाया जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था। उन्होंने कहा कि किसी असामाजिक तत्व द्वारा जंगल में आग लगाई गई होगी, जिसको लेकर जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि वन विभाग के भी कर्मचारी मौके पर पहुंच गए थे। आग पर काबू पाने में उनका सहयोग किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button