उत्तराखंडदुर्घटनादेहरादून

हरकी पैड़ी क्षेत्र में रेस्टोरेंट से भड़की आग, तीन दुकानों को चपेट में लिया

हरिद्वार: हरकी पैड़ी क्षेत्र में स्थित एक रेस्टोरेंट में बुधवार को अचानक आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली कि आसपास की दुकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया। आग की भयंकर लपटें देख हर कोई सहम गया। इसी बीच फायर ब्रिगेड यानी दमकल की गाड़ी भी मौके पर पहुंच गई। काफी मशक्कत के बाद रेस्टोरेंट और दुकान में लगी आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन तब तक दुकानों में रखा सामान जलकर खाक हो गया।

हरिद्वार के मुख्य अग्निशमन अधिकारी अभिनव त्यागी ने बताया कि दोपहर के समय हरकी पैड़ी के पास आग लगने की सूचना मिली थी। जिसके बाद तत्काल फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को मौके के लिए रवाना किया गया। काफी मुश्किल के बाद आग को बुझा लिया गया है। राहत की बात ये है कि आग लगने से कोई जनहानि नहीं हुई। अभी आग लगने का कारण का सही से पता नहीं लग पाया है, लेकिन पूछताछ के दौरान पता चला है कि सिलेंडर से रेगुलेटर को चेंज करने के दौरान आग लगी। जिसे बुझाने में में परेशानियां हुई।

वहीं, देखते ही देखते आग खिलौने और कपड़े की दुकान तक फैल गई। इससे पहले स्थानीय लोगों और दुकानदारों ने खुद ही बाल्टियों से पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन गर्मी और ऊपर हवा चलने की वजह से मामूली साधनों से काबू नहीं पाया जा सका। जब फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची, तब जाकर आग बुझाई जा सकी, लेकिन तब तक तीन दुकानें आग से जलकर खाक हो चुकी थी। आग से दुकानों में रखे सामान जल गए। वहीं, अब आग से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button