उत्तराखंडदुर्घटनादेहरादून

रामनगर में हाथी का आतंक, ग्रामीण को पहले सूंड में फंसाकर जमीन पर पटका

रामनगर । उत्तराखंड में जिम कॉर्बेट नेशलन पार्क से लगे रिहायशी इलाकों में आए दिन वन्यजीवों का आतंक बना रहता है। यहां पर अक्सर वन्यजीवों और मानव के बीच संघर्ष की घटनाएं देखने को मिलती है। ताजा मामला नैनीताल जिले के रामनगर क्षेत्र का है, जहां हाथी ने एक व्यक्ति को कुचल दिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक मामला गुरुवार दोपहर का है। रामनगर विकासखंड के कंदला गांव के रहने वाले 35 साल के पाला सिंह रोजाना की तरह गुरुवार दोपहर को अपने भाई को ट्रैक्टर से खाना देने जा रहे थे। पाला सिंह का भाई खनन में काम करता है। बताया जा रहा है कि तभी मंदला पीर पत्ता के जंगल में अचानक से ट्रैक्टर से सामने हाथी आ गया।

पाला सिंह हाथी से अपनी जान बचाने के लिए कुछ जतन करता उससे पहले ही हाथी ने पाला सिंह को अपनी सूंड में फंसा कर जमीन पर पटक दिया और फिर वहीं पर उसे पैरों से कुचल दिया। घटना की जानकारी मिलते ही परिजन और ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो देखा कि पाला सिंह लहूलुहान हालत में जमीन पर पड़ा है। जिसे परिजन तत्काल रामनगर के सरकारी अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने पाला सिंह को मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद ग्रामीणों में हाथियों को लेकर दहशत का माहौल है। वन विभाग ने ग्रामीणों ने अकेले जंगल न जाने की अपील की है। वहीं, ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों से हाथी के आतंक से निजात दिलाने के साथ ही मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा देने की भी मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button