उत्तराखंडदुर्घटनादेहरादून

31 घंटे बाद मिले गंगा मे गिरे पति-पत्नी के शव

ट्रक के केबिन में फंसी थी दोनों की लाश

श्रीनगर । ऋषिकेश-बदरीनाथ नेशनल हाईवे पर देवप्रयाग के पास ट्रक हादसे के बाद लापता चालक पति और उसकी पत्नी का शव बरामद हो गया है। दोनों का शव करीब 31 घंटे बाद गंगा नदी में मिला है। फिलहाल, एसडीआरएफ ने रेस्क्यू कर शव को पुलिस को सौंप दिया है। जिसके बाद पंचनामे की कार्रवाई की जा रही है। उधर, हादसे के बाद से ही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

गौर हो कि बीती 21 अक्टूबर को देवप्रयाग से 3 किलोमीटर दूर सैनिक होटल के पास एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हादसे की सूचना मिलते ही देवप्रयाग एसओ महिपाल सिंह फोर्स के साथ राहत बचाव कार्य के लिए तत्काल दुर्घटना स्थल पर पहुंचे। जहां पुलिस को सड़क किनारे बने पैराफिट टूटे मिले। जिसके बाद पुलिस की टीम ने खाई में उतरकर तलाश की गई तो सड़क से करीब 500 मीटर नीचे की तरफ नदी किनारे ट्रक संख्या यूके 08 सीबी 3646 दुर्घटनाग्रस्त हालत में मिला। ट्रक के आगे का हिस्सा नदी में समा चुका था। जबकि, पिछला हिस्सा बुरी तरीके से क्षतिग्रस्त मिला।

वहीं, पुलिस ने ट्रक के बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला कि वाहन स्वामी का नाम टिंकू है। ट्रक को उसका चालक अजय (उम्र 37 वर्ष) निवासी नजीबाबाद चला रहा था। जो बिसलेरी पानी की बोतल लेकर बिहारीगढ़ से गोपेश्वर जा रहा था। उसके साथ उसकी पत्नी राजेश्वरी भी ट्रक में सवार थीं। जो हादसे के बाद लापता चल रहे थे। उनका फोन भी स्विच ऑफ आ रहा था।

ऐसे में एसडीआरएफ की टीम ने गंगा नदी में सर्च अभियान चलाया, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। ऐसे में आज फिर से सर्च अभियान चलाने पर पति-पत्नी का शव बरामद हुआ। बताया जा रहा है कि ट्रक चालक की पत्नी अगस्त्यमुनि में दुकान चलाती थी। ऐसे में वो अपने पति के साथ ही ट्रक सवार होकर जा रही थी, लेकिन हादसे का शिकार हो गए।

यह ट्रक देवप्रयाग के पास खाई में गिरकर गंगा नदी में समा गया था। जिसमें आगे का केबिन नदी बह गया था। एसडीआरएफ टीम की ओर से लगातार सर्च अभियान जारी रहा। आज टीम ने नदी में आगे के केबिन को बरामद किया। जिसमें तलाश लेने पर महिला और पुरुष के शव मिले। फिलहाल, दोनों शव को बरामद कर देवप्रयाग पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है। – कविंद्र सजवाण, निरीक्षक, एसडीआरएफ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button