उत्तराखंडदेहरादून

पटाखों के गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का माल जलकर हुआ राख

देहरादून । क्लेमेनटाउन थाना क्षेत्र में मंगलवार को पटाखों के गोदाम में अचानक आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई थी। दमकल विभाग की टीम ने कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

बताया जा रहा है कि आग पटाखों के गोदाम की ऊपरी मंजिल पर लगी थी, यदि आग ग्राउंड फ्लोर तक पहुंच जाती तो बड़ी तबाही हो सकती थी। हालांकि दमकल विभाग की टीम ने समय रहते आग पर काबू पा लिया। पुलिस के अनुसार इस हादसे में किसी भी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है।

पुलिस ने बताया कि क्लेमेनटाउन थाना क्षेत्र के ट्रांसपोर्ट नगर के पास पवन आनंद का पटाखों का गोदाम है। गोदाम तीन मंजिला है, जिसमे नीचे के दो मंजिला में भारी मात्रा में पटाखे रखे हुए और तीसरी मंजिल में फुलझड़िया रखी थी। मंगलवार छह मई दोहपर का अचानक गोदाम की तीसरी मंजिल में आग लग गई।

पटाखों का गोदाम की तीसरी मंजिल में आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। मौके पर मौजूद लोगों ने तुरंत पुलिस को सूचनाा दी। पुलिस ने तत्काल मामले की जानकारी फायर ब्रिगेड को दी। फायर बिग्रेड और पुलिस की संयुक्त टीम ने करीब ढ़ाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

नगर अग्निशमन अधिकारी सुरेश चंद्र ने बताया कि पटाखों के गोदाम में आग लगने की सूचना मिली थी, जिस पर काबू पाने में दमकल विभाग की चार गाड़ियों की जरूरत पड़ी थी। आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है। इस घटना में किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई है। प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। वैसे पुलिस मामले की जांच कर रही है, उसी के बाद आग लगने के सही कारणों का पता चल पाएगा। साथ ही गोदाम संचालक का कितना नुकसान हुआ है, उसका आंकलन किया जा रहा है। घटना के संबध में अग्रिम कार्रवाई जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button