उत्तराखंडमनोरंजन

डीआईटी विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय सांस्कृतिक एवं तकनीकी उत्सव यूथोपिया संपन्न

देहरादून। यूथोपिया 2022 डीआईटी विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित वार्षिक तकनीकी और सांस्कृतिक उत्सव है। उत्सव को तीन दिवसीय संबंध के रूप में व्यवस्थित किया जाता है। इस कार्यक्रम को विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा प्रदर्शित विभिन्न प्रकार की प्रतिभाओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। जहां संस्कृतियों की एक श्रृंखला के लोगों की बहुलता एक विपुल, गतिशील, भावना से भरे माहौल में मिलती है। डीआईटीयू का वार्षिक तकनीकी-सांस्कृतिक उत्सव, यूथोपिया 22, 17 नवंबर से 19 नवंबर, 2022 तक आयोजित किया गया । तीन दिवसीय उत्सव का उद्घाटन मुख्य अतिथि अशोक कुमार डीजीपी उत्तराखंड पुलिस ने प्रो. जी. रघुराम माननीय वाइस के साथ किया था।

जानकारी देते हुए डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो राकेश मोहन ने बताया कि इस तीन दिवसीय टेक-फेस्ट का उद्घाटन डीआईटी यूनिवर्सिटी के एन रविशंकर,चांसलर, प्रो रघुरामा, वाईस चांसलर, प्रो. प्रियदर्शन पात्र प्रो-वाइस चांसलर और डा वंदना सुहाग,रजिस्ट्रार द्वारा किया गया।  उसके साथ छात्रों की सांस्कृतिक प्रतिभा का प्रदर्शन और उसके बाद स्पिक मैके द्वारा राजस्थानी लोक नृत्य भी  प्रस्तुत किया गया। एसएई, आईईईई और एसीएम के रूप में अकादमिक क्लबों ने उत्सव के दौरान इडियाथॉन, द रोबो सॉकर, सुमोबोट, रेस डी रोबो जैसे तकनीकी कार्यक्रमों का वर्गीकरण तैयार किया, जबकि साहित्यिक और व्यक्तित्व विकास क्लबों ने पंच-ए-लाइन का आयोजन किया। काइट फ्लाइंग, सिनेमेस्ट्रा, वगैरह। कार्डिनल इवेंट्स क्रेस्केंडो, फेस्ट इन बीट्स, बैटल ऑफ बैंड्स और फैशनिस्टा थे जिन्होंने अन्य कॉलेजों से महत्वपूर्ण भागीदारी को आमंत्रित किया। इवेंट टीम द्वारा कई मनोरंजक गतिविधियाँ आयोजित की गईं, कुछ आसानी से याद किए जाने वाले रस्साकशी, ट्रायथलॉन, म्यूजिकल चेयर, लैमोर समान रूप से आकर्षक जुड़ाव के साथ थे। पहली रात में फैशनिस्टा ने विभिन्न विश्वविद्यालयों के प्रतिभागियों की मॉडलिंग प्रतिभा का प्रदर्शन किया, दूसरी रात डीजे अवीडो ने उत्साह और उत्सव के साथ झुंड को बदल दिया, जबकि पिछली रात को स्टार नाइट के रूप में देखा गया, जिसमें गायक और संगीतकार अखिल सचदेवा ने अपने सुरो का ऐसा जादू बिखेरा की हर कोई झूमने नाचने को मजबूर हो गया। सभा के कानों में गहरी सांस्कृतिक धुन, कि घंटे अभी भी विशिष्ट रूप से उल्लेखनीय हैं।

इस इवेंट को सफल बनाने में डा नवीन सिंघल, डीन एलुमनाई, डा सौरभ मिश्रा – असिस्टेंट डीन स्टूडेंट वेलफेयर, प्रो मनीषा दुसेजा, चेयरपर्सन सोशल एण्ड कल्चरल समिति ऑफ़ डीआईटी यूनिवर्सिटी का बहुत बड़ा योगदान रहा और इस तीन दिवसीय इवेंट को कवर डीआईटी यूनिवर्सिटी के फोटोग्राफ़ी क्लब शटरबग ने कवर किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button