देहरादूनउत्तराखंड

नौकरी का सपना दिखाकर युवक से 11 लाख ठगे

अल्मोड़ा । विदेश में नौकरी दिखाने का सपना दिखाकर अल्मोड़ा के युवक से 11 लाख रुपए की ठगी करने वाला आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। अल्मोड़ा पुलिस ने आरोपी को चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ इसी साल फरवरी में मुकदमा दर्ज किया गया था, तभी से आरोपी फरार चल रहा था।
पुलिस ने बताया कि 8 फरवरी 2024 नौगांव धौलछीना निवासी संतोष कुमार ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। संतोष कुमार ने पुलिस को बताया कि चंडीगढ़ निवासी व्यक्ति ने विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर उससे धोखाधड़ी कर 11 लाख रुपए की ठगी कर ली। वहीं अब आरोपी पीड़ित के पैसे भी वापस नहीं दे रही है और उलटा उसे जान से मारने की धमकी भी दे रहा है।
पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की। एसएसपी देवेन्द्र पींचा ने आरोपी की गिरफ्तारी के निर्देश दिए और पुलिस टीम का गठन किया। पुलिस ने आरोपी पर दस हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया था।
पुलिस ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तार के लिए संभावित ठिकानों पर दबिश भी दी जा रही थी। इसी बीच पुलिस को आरोपी के बारे में सुराग लगा और टीम ने उसे चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया। धौलछीना थानाध्यक्ष सुशील कुमार ने बताया कि आरोपी ने पीड़ित से विदेश में (अजरबैजान, बाकू) में ड्रइवर की नौकरी लगाने का झांसा दिया और वीजा, ऑफर लेटर दिखाकर कुल 11 लाख 10 हजार रुपये ठग लिए थे।
उन्होंने बताया कि 11 लाख की ठगी करने वाले आरोपी का नाम असीम बिज (39 वर्ष) पुत्र राकेश कुमार है, जो जालंधर का रहने वाला है, लेकिन बीते काफी समय से चंडीगढ़ में रह रहा था। एसएसपी देवेंद्र पींचा ने बताया कि आरोपी का अपराधिक इतिहास है। उसके खिलाफ हरियाणा के पानीपत फतेहाबाद और अंबाला सिटी समेत कई जगहों पर इस तरह के मामले दर्ज है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button