सामाजिकउत्तराखंडराशिफल

जाने मीन राशि में होगा सूर्य का गोचर, किन के लिए बनेगा धनलाभ का योग: राशिफल २०२३

Know the transit of Sun in Pisces, for whom it will be auspicious: Horoscope 2023

राशिफल : 15 मार्च 2023 को सुबह 6:13 बजे सूर्य ग्रह मीन राशि में गोचर करेंगे। मीन राशि चक्र का बारहवां घर है। इसके अधिपति बृहस्पति है, अत: इस राशि में बृहस्पति के मिश्रित गुण हैं। मीन एक जल राशि है, यह अन्य जलीय राशि चिन्हों के विपरीत सबसे गहरे गहरे समुद्र के पानी का प्रतिनिधित्व करती है। यह शांति, पवित्रता, अलगाव और एक सामान्य व्यक्ति की पहुंच से बाहर के स्थानों का प्रतिनिधित्व करता है। सूर्य हमारी वैदिक राशि प्रणाली का राजा है। यह हमारा प्राकृतिक आत्म कारक है, जो किसी की आत्मा का भी प्रतिनिधित्व करता है। यह आपके समर्पण, आपकी सहनशक्ति, जीवन शक्ति, इच्छाशक्ति, समाज में सम्मान, नेतृत्व की गुणवत्ता को नियंत्रित करता है। इस प्रकार हम कह सकते हैं कि यह हमारे जीवन में बहुत बड़ा महत्व रखता है।


वृषभ राशि

मीन राशि में सूर्य का गोचर बताता है कि वृषभ राशि के चतुर्थ भाव का स्वामी सूर्य है और एकादश भाव में गोचर करेगा। एकादश भाव आर्थिक लाभ, इच्छा, बड़े भाई-बहन को दर्शाता है। चतुर्थ भाव माता, घर, संपत्ति, घरेलू जीवन का भाव है और इसके स्वामी का एकादश भाव में गोचर वृष राशि के जातकों के लिए एक अनुकूल गोचर है। रियल एस्टेट क्षेत्र में किया गया आपका पिछला निवेश इस दौरान आपको धन लाभ देगा। यदि आपकी दशा अनुकूल है तो घर या वाहन खरीदने की आपकी इच्छा पूरी होगी। माता की ओर से आपको धन का सहयोग या उपहार मिल सकता है. प्रभावशाली लोगों के साथ आपके नए व्यावसायिक संबंध भी बनेंगे।


वृश्चिक राशि

आपके दशम भाव का स्वामी सूर्य पंचम भाव में गोचर कर रहा है। पंचम भाव आपकी शिक्षा, प्रेम संबंधों और संतान का प्रतिनिधित्व करता है। यह पूर्व पुण्य घर भी है। प्रिय वृश्चिक राशि के जातकों, दशमेश का पंचम भाव में गोचर आपके पेशेवर जीवन में अचानक कुछ बदलाव ला सकता है। पंचम भाव से यह आपके वित्तीय लाभ के एकादश भाव को देख रहा है, इसलिए आप इस दौरान वेतन में वृद्धि जैसे मौद्रिक लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। जो छात्र अपने मास्टर्स और पीएचडी के लिए उच्च शिक्षा के लिए जाना चाहते हैं, उनके लिए यह बहुत अच्छा समय है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि में सूर्य सप्तम भाव का स्वामी है और परिवार, बचत और वाणी के दूसरे भाव में गोचर कर रहा है। मीन राशि में सूर्य के इस गोचर के दौरान दूसरे भाव में सूर्य की स्थिति आपको एक बहुत ही आधिकारिक होगी और आपकी वाणी दूसरों का ध्यान आकर्षित करेगी। यदि आप किसी पारिवारिक व्यवसाय में शामिल हैं तो यह समय स्पष्ट और स्पष्ट संचार करने का है। आप व्यवसाय को अगले स्तर पर ले जा सकते हैं और यहां तक कि चल रहे विवादों को भी सुलझा सकते हैं। जो सरकारी कर्मचारी तबादलों की राह देख रहे हैं, उन्हें दूर रहने पर अपने परिवार के पास वापस आने का मौका मिलेगा, क्योंकि इसकी प्रबल संभावनाएं हैं। कुंभ राशि के जातक जो एक रिश्ते में हैं और शादी करने के इच्छुक हैं, अपने साथी को अपने परिवार से मिलाने का यह सही समय है क्योंकि वे उन्हें प्रभावित करने की पूरी कोशिश करेंगे। दूसरे भाव से, सूर्य अष्टम भाव को देख रहा है, इसलिए यह शोध क्षेत्र के छात्रों के लिए भी एक अच्छा समय है।


♦ मीन राशि

सूर्य आपके छठे भाव का स्वामी है जो आपके प्रथम भाव में गोचर कर रहा है। प्रिय मीन राशि के जातकों के लग्न में सूर्य का गोचर आपके अंदर नेतृत्व और निर्णय लेने की क्षमता को बढ़ावा देगा और आप सभी को प्रभावित करने में सक्षम होंगे। कार्यक्षेत्र में आपके प्रबंधन कौशल वरिष्ठों और अधिकारियों को प्रभावित करेंगे और आपको पदोन्नति भी मिल सकती है और आपको सरकार की नीतियों से लाभ मिलेगा। बैंकिंग, मुकदमेबाजी और न्यायपालिका जैसे सेवा क्षेत्रों के लोगों के लिए शुभ अवधि होगी। मीन राशि में सूर्य के इस गोचर के दौरान पदोन्नति मिलने की संभावना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button